आज का राशिफल: 23 अप्रैल 2023

शुभ रविवार, आज 23 अप्रैल है! जैसे-जैसे वीकेंड शुरू हो रहा है, स्टार्स के पास हमारे लिए बहुत कुछ है। आइए देखें कि आपके आने वाले दिन के बारे में ब्रह्मांड का क्या कहना है।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि आज आप खुद को थोड़ा बेचैन महसूस कर सकते हैं। इसे आप पर हावी होने देने के बजाय, उस ऊर्जा को किसी उत्पादक चीज़ में बदलने की कोशिश करें। आपके लिए आज का शुभ रंग लाल है, जो जुनून और प्रेरणा का प्रतीक है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल कारेलियन है, जो रचनात्मकता और आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

वृषभ (20 अप्रैल -20 मई)

वृष राशि के लोगों में उत्पादक बनने और काम पूरा करने की प्रबल इच्छा हो सकती है। जबकि एक टू-डू सूची होना बहुत अच्छा है, ब्रेक लेना और आराम करना भी याद रखें। आपके लिए आज का शुभ रंग हरा है, जो संतुलन और सद्भाव का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल एवेन्टूराइन है, जो प्रचुरता और सौभाग्य को आकर्षित करने में मदद कर सकता है।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

मिथुन राशि, आज आप थोड़ा बिखरा हुआ या दुविधा में पड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं। धीमा करने के लिए कुछ समय लें और वास्तव में सोचें कि आप क्या चाहते हैं। आपका शुभ रंग पीला है, जो स्पष्टता और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल सिट्रीन है, जो सकारात्मक ऊर्जा और प्रचुरता को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

कर्क राशि, आज आप विशेष रूप से भावुक और संवेदनशील महसूस कर सकते हैं। अपना ख्याल रखना याद रखें और आत्म-देखभाल का अभ्यास करें। दिन का आपका भाग्यशाली रंग चांदी है, जो अंतर्ज्ञान और भावनात्मक बुद्धिमत्ता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल मूनस्टोन है, जो भावनाओं को संतुलित करने और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

लियो (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आप आज कार्यभार संभालने और नियंत्रण में रहने की इच्छा महसूस कर सकते हैं, लियो। दूसरों की बात सुनना याद रखें और सहयोग के लिए भी खुले रहें। आपके लिए आज का भाग्यशाली रंग सोना है, जो आत्मविश्वास और सफलता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका भाग्यशाली क्रिस्टल बाघ की आंख है, जो साहस और शक्ति को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

कन्या (23 अगस्त -22 सितंबर)

कन्या राशि वालों आज आप जिम्मेदारियों से थोड़ा अभिभूत महसूस कर सकते हैं। चीजों को एक समय में एक कदम उठाना याद रखें और जब आवश्यक हो तो सौंप दें। आपके लिए दिन का शुभ रंग नेवी ब्लू है, जो फोकस और स्थिरता को दर्शाता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल नीलम है, जो विश्राम को बढ़ावा देने और तनाव को कम करने में मदद कर सकता है।

तुला (23 सितंबर -22 अक्टूबर)

आज आप अपने रिश्तों में संतुलन और सामंजस्य की इच्छा महसूस कर सकते हैं, तुला राशि। प्रियजनों के साथ संवाद करने और किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए कुछ समय निकालें। आपके लिए आज का शुभ रंग गुलाबी है, जो प्रेम और करुणा का प्रतीक है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो चिकित्सा और प्रेम को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर -21 नवंबर)

वृश्चिक राशि, आज आप थोड़ा रहस्यमय और आत्मनिरीक्षण महसूस कर सकते हैं। अपने लिए कुछ समय निकालें और अपने विचारों और भावनाओं का अन्वेषण करें। आपका शुभ रंग काला है, जो रहस्य और शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल ओब्सीडियन है, जो आत्म-खोज और ग्राउंडिंग को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

धनु (22 नवंबर -21 दिसंबर)

आज आप रोमांच और उत्साह की इच्छा महसूस कर सकते हैं, धनु। कुछ नया करने की कोशिश करें और अज्ञात को अपनाएं। आपके लिए आज का शुभ रंग बैंगनी है, जो रचनात्मकता और आध्यात्मिकता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल फ्लोराइट है, जो मानसिक स्पष्टता और फोकस को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

मकर (22 दिसंबर -19 जनवरी)

मकर राशि, आज का दिन कुछ अप्रत्याशित बदलाव ला सकता है। उनमें से अधिकतर बनाने के लिए लचीला और अनुकूलनीय रहें। आपके लिए आज का शुभ रंग बैंगनी है, जो रचनात्मकता और प्रेरणा का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका भाग्यशाली क्रिस्टल नीलम है, जिसे अंतर्ज्ञान और आध्यात्मिक जागरूकता बढ़ाने के लिए कहा जाता है।

कुंभ (20 जनवरी -18 फरवरी)

आपका सामाजिक जीवन आज कुंभ राशि के केंद्र में आ सकता है। मित्रों और प्रियजनों के साथ जुड़ने के अवसरों को अपनाएं। आपका शुभ रंग हरा है, जो विकास और नवीनीकरण का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका भाग्यशाली क्रिस्टल फ्लोराइट है, जिसे मानसिक स्पष्टता और फोकस लाने के लिए कहा जाता है।

मीन (फरवरी 19-मार्च 20)

मीन राशि के लोग आज खुद को अधिक आत्मनिरीक्षण महसूस कर सकते हैं। प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें और अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें। आपका शुभ रंग फ़िरोज़ा है, जो शांति और आंतरिक शांति का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल मूनस्टोन है, जिसे अंतर्ज्ञान और भावनात्मक संतुलन बढ़ाने के लिए कहा जाता है।