आज का राशिफल: 28 अप्रैल 2023

सुप्रभात! एक शानदार दिन के लिए सितारे संरेखित हैं, इसलिए 28 अप्रैल, 2023 के इस अच्छे दिन पर कुछ खगोलीय वाइब्स के लिए तैयार हो जाइए।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि, आज आप थोड़ा बिखरा हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन ऐसा न करें चिंता करें, यह सिर्फ ब्रह्मांड है जो आपको आपके कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। अप्रत्याशित को अपनाएं और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है। आज के लिए आपका शुभ रंग लाल है, जो ऊर्जा और जीवन शक्ति का प्रतीक है। आपका लकी क्रिस्टल सिट्रीन है, जो रचनात्मकता और आत्म-अभिव्यक्ति को बढ़ाने के लिए कहा जाता है।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

वृष राशि, अपने करियर पर ध्यान देने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आपकी मेहनत और लगन रंग लाएगी, इसलिए अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें। आज के लिए आपका शुभ रंग हरा है, जो विकास और प्रचुरता का प्रतिनिधित्व करता है। आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो प्यार और सद्भाव को आकर्षित करने के लिए जाना जाता है।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

मिथुन राशि वालों के लिए आज संचार महत्वपूर्ण है। दूसरों के साथ अपनी बातचीत में खुद को स्पष्ट और खुले तौर पर व्यक्त करना सुनिश्चित करें। आपको कोई रोमांचक समाचार भी प्राप्त हो सकता है जिससे आपका दिन खुशनुमा हो जाएगा। आज के लिए आपका शुभ रंग पीला है, जो आशावाद और प्रसन्नता का प्रतीक है। आपका लकी क्रिस्टल क्लियर क्वार्ट्ज़ है, जो सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपने दिल की सुनें, भले ही यह पारंपरिक ज्ञान के विपरीत हो। दिन के लिए आपका भाग्यशाली रंग चांदी है, जो अंतर्ज्ञान और संवेदनशीलता का प्रतिनिधित्व करता है। आपका लकी क्रिस्टल मूनस्टोन है, जिसे अंतर्ज्ञान और भावनात्मक बुद्धिमत्ता को बढ़ाने के लिए कहा जाता है।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

कर्क राशि, आज आपका अंतर्मन प्रखर है, इसलिए अपनी अंतरात्मा की आवाज़ ज़रूर सुनें। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपने दिल की सुनें, भले ही यह पारंपरिक ज्ञान के विपरीत हो। दिन के लिए आपका भाग्यशाली रंग चांदी है, जो अंतर्ज्ञान और संवेदनशीलता का प्रतिनिधित्व करता है। आपका लकी क्रिस्टल मूनस्टोन है, जो अंतर्ज्ञान और भावनात्मक बुद्धि को बढ़ाता है।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आज आप अपने रिश्तों में थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे अपने ऊपर हावी न होने दें। एक कदम पीछे हटें और चीजों को दूसरे व्यक्ति के नजरिए से देखने की कोशिश करें। समझौता प्रमुख है। आज के लिए आपका शुभ रंग सोना है, जो सफलता और प्रचुरता का प्रतीक है। आपका लकी क्रिस्टल सनस्टोन है, जो आत्मविश्वास और प्रेरणा को बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि वालों के लिए आत्म-देखभाल के लिए बहुत अच्छा दिन है। खुद को दुलारने और अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए कुछ समय निकालें। तुम इसके लायक हो! दिन के लिए आपका शुभ रंग नेवी ब्लू है, जो शांति और शांति का प्रतिनिधित्व करता है। आपका भाग्यशाली क्रिस्टल नीलम है, जो विश्राम और संतुलन को बढ़ावा देने के लिए कहा जाता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि, आज आपकी रचनात्मकता पूरी ताकत में है, इसलिए इसका लाभ उठाएं। अपनी पसंदीदा कलात्मक गतिविधियों में शामिल होने या कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आज के लिए आपका शुभ रंग गुलाबी है, जो प्रेम और सद्भाव का प्रतीक है। आपका लकी क्रिस्टल एवेन्ट्यूरिन है, जो बहुतायत और सौभाग्य को आकर्षित करने के लिए जाना जाता है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि के लोगों को आज कुछ अप्रत्याशित बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन उन्हें अपने रास्ते से न जाने दें। अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहें और आगे बढ़ते रहें। आज के लिए आपका शुभ रंग काला है, जो शक्ति और लचीलेपन का प्रतिनिधित्व करता है। आपका लकी क्रिस्टल लैब्राडोराइट है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा से बचाता है।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

धनु राशि, आज आप रोमांच महसूस कर रहे हैं, इसलिए कुछ जोखिम लेने से न डरें। अज्ञात को गले लगाओ और नए क्षेत्र का अन्वेषण करो। आज के लिए आपका शुभ रंग बैंगनी है, जो ज्ञान और आध्यात्मिकता का प्रतीक है। आपका लकी क्रिस्टल टाइगर आई है, जो साहस और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आज आप अपने जीवन पर नियंत्रण करने और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और परिकलित जोखिम उठाएं, क्योंकि इससे नए अवसर और विकास हो सकते हैं। हालाँकि, दूसरों के विचारों और दृष्टिकोणों पर विचार करना सुनिश्चित करें, विशेषकर उन लोगों के जो आपके सबसे करीबी हैं। अपनी इच्छाओं को अपने आसपास के लोगों की ज़रूरतों के साथ संतुलित करने की आपकी क्षमता आज सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगी। दिन के लिए आपका भाग्यशाली रंग नेवी ब्लू है, जो शांति और स्पष्टता को बढ़ावा दे सकता है। आपका लकी क्रिस्टल गार्नेट क्रिस्टल है जो आपके आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प को बढ़ाता है।

कुम्भ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

कुंभ राशि, आज आप खुद को सामान्य से अधिक भावुक महसूस कर सकते हैं। अपने गार्ड को नीचे जाने देना और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना ठीक है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने दिल का पालन करें, भले ही यह तर्क के विपरीत हो। आप पुराने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ फिर से जुड़ने की इच्छा भी महसूस कर सकते हैं। इस अवसर का उपयोग किसी टूटे हुए संबंध तक पहुँचने और उसे ठीक करने के लिए करें। दिन का आपका भाग्यशाली रंग बैंगनी है, जो आपको अपने आंतरिक ज्ञान में टैप करने में मदद कर सकता है। दिन का आपका भाग्यशाली क्रिस्टल नीलम है, जो आपको पूरे दिन जमीन से जुड़े रहने और केंद्रित रहने में मदद कर सकता है।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज आपका अंतर्ज्ञान और सहानुभूति बढ़ सकती है, जिससे आप दूसरों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ सकते हैं। आप अपने आस-पास के लोगों की मदद करने और जहाँ कहीं भी जाएँ दया फैलाने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। आत्म-देखभाल का अभ्यास करने और अपनी स्वयं की भावनात्मक आवश्यकताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालने के लिए यह एक अच्छा दिन हो सकता है। इस दिन के लिए आपका शुभ रंग सीफोम हरा है, जो शांति और शांति की भावनाओं को बढ़ावा दे सकता है। दिन के लिए आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जिसके बारे में माना जाता है कि यह प्यार और करुणा की भावनाओं को बढ़ाता है।