बिजय जे आनंद ने विद्युत जामवाल की सराहना की, बताया कि वह कितने प्रेरणादायक हैं!

बिजय जे आनंद ऐसे अभिनेता हैं जो एक ही समय में कई काम करते हैं। एक प्रशंसित अभिनेता होने के अलावा, वह एक प्रशिक्षित और प्रमाणित अंतर्राष्ट्रीय योग गुरु भी हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं, वह दुनिया भर में अपने हजारों अनुयायियों के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में कार्य करता है। जहां तक योग, फिटनेस और कल्याण का सवाल है, तो हमारे ग्लैमरस फिल्म उद्योग में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे से बिजय जे प्रेरणा भी लेते है। खैर, यह कोई और नहीं बल्कि खुद विद्युत जामवाल हैं!!

बिजय और विद्युत दोनों ने IB71 में एक साथ काम किया है और इस प्रोजेक्ट की क्रिटिक्स ने काफी सराहना भी की है। तब से, बिजय और विद्युत के बीच आपसी सम्मान का एक अच्छा समीकरण रहा है और यह वास्तव में बहुत अद्भुत है। विद्युत जामवाल के बारे में, बिजय बताते हैं की,

“मेरे पास दुनिया भर में हजारों छात्र हैं जो फिटनेस, कल्याण और आध्यात्मिकता को सीखने के लिए मुझ पर निर्भर हैं। हालांकि, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि एक व्यक्ति है जिसने मुझे पिछले एक साल में जबरदस्त रूप से प्रेरित किया है वह कोई और नहीं बल्कि विद्युत जामवाल हैं। यह आईबी71 के सेट के दौरान हुआ जब हमने साथ काम किया। यहां तक कि अगर हम सुबह 3 बजे भी सेट पर होते, तो वह आपको आराम करते या बेड पर लेते हुए नहीं दिखेंगे। वह स्ट्रेचिंग, स्किपिंग, साइकिलिंग या किसी अन्य शारीरिक गतिविधि में व्यस्त रहेगा। साथ ही वह शारीरिक और मानसिक रूप से हमेशा सतर्क रहते हैं। मैं योग और स्वास्थ्य के बारे में जितना भी जानता हूं, मैं कह सकता हूं कि विद्युत बहुत शानदार हैं। विद्युत ने फिटनेस के बारे में मेरे दृष्टिकोण को व्यापक बनाया और बताया कि 40 और 50 की उम्र के बाद भी कोई कितना फिट रह सकता है। एक महान इंसान होने के अलावा, विद्युत के लिए जो बात सबसे खास है, वह है उनकी मानसिक स्पष्टता और उनका सही फिटनेस स्तर। यह ऐसी चीज़ है जिसकी शुरुआत हम सभी को करनी चाहिए। मैं यह सब इसलिए साझा कर रहा हूं क्योंकि जो कोई भी फिट रहना चाहता है और उस स्तर पर पूर्णता हासिल करना चाहता है, उसके लिए एक आदर्श होना जरूरी है और इस मामले में, विद्युत वास्तव में एक हैं। मुझे गर्व और ख़ुशी है कि मैं अभी भी सीख रहा हूँ। रूस, चीन, मैक्सिको और अन्य स्थानों जैसे दुनिया भर में हजारों छात्र होने के बावजूद, मैं कह सकता हूं कि विद्युत मेरे फिटनेस गुरु हैं। वह प्रेरणा देता है। अब हम हमारी अगली फिल्म क्रैक में साथ काम करने के लिए तैयार हैं।”

वर्कफ्रंट की बात करें तो क्रैक के अलावा बिजय के पास अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के साथ ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी हैं, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हम बस इतना ही कह सकते हैं कि बिजय जी काफी विनम्र है की दुनिया भर में हजारों छात्र होने के बावजूद, उन्होंने अभी भी सीखना और प्रेरित होना जारी रखा है। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।